Birthday Special: हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता बालमुकुंदाचार्य ने कैसे की राजनीति में एंट्री? हवामहल से जीतते ही जनता को दे दिया था खास मैसेज

Birthday Special: हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता बालमुकुंदाचार्य ने कैसे की राजनीति में एंट्री? हवामहल से जीतते ही जनता को दे दिया था खास मैसेज

Birthday Special: बाबा बालमुकुंदाचार्य जयपुर की हवामहल सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं. आज उनका जन्मदिन है. उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता आरआर तिवारी को हराकर इतिहास रच दिया. बालमुकुंदाचार्य हाथोज धाम के संत हैं. वह भारतीय संत समाज, राजस्थान के प्रमुख भी हैं. बालमुकुंदाचार्य की पहचान एक फायरब्रांड हिंदू नेता की है. वह हमेशा अपने साथ हनुमान जी की गदा लेकर चलते हैं.

विधानसभा चुनाव के समय हवा महल विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने हाथोज धाम के पीठाधीश्वर स्वामी बालमुकुंद आचार्य को उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया था. बीजेपी ने कई योगी और संतों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था. आखिरकार बीजेपी का यह दांव सही निकला. बालमुकुंदाचार्य ने कांग्रेस उम्मीदवार आरआर तिवारी को हराकर यहां बीजेपी की खोई हुई साख वापस ला दी. इस तरह से एक संत राजनीति के दिग्गजों की लिस्ट में शुमार हो गया.

हवामहल से चुनाव जीतते ही जनता को दिया खास मैसेज

हवामहल सीट से चुनाव जीतने के अगले ही दिन स्वामी बालमुकुंदाचार्य सुर्खियों में आ गए. दरअसल, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. उसमें बाल मुकुंदाचार्य यूपी की तर्ज पर सड़क किनारे बिकने वाले नॉन वेज को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगा रहे हैं. इस तरह से बाबा ने चुनाव जीतते ही जनता को यह स्पष्ट संदेश दे दिया कि अब अवैध मीट की दुकानें नहीं चलाई जाएंगी. और जो लोग अधिकारियों से सांठगांठ करके अपनी मनमर्जी चलाते हैं वो अब चलने वाली नहीं है.

पहली बार चुनाव जीतते ही छा गए बालमुकुंदाचार्य

बाबा बालमुकुंद आचार्य हवामहल सीट से जीतकर पहली बार विधायक बने हैं. वह अपनी बातों और एक्शन से रातों रात सोशल मीडिया पर छा गए. अब वह प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश में एक जाना माना चेहरा बन चुके हैं. बालमुकुंदाचार्य जयपुर के हाथोज धाम के महंत हैं. इस धाम में यहां दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर है. वह बीते 30 साल से यहां सेवा दे रहे हैं. दक्षिणमुखी बालाजी की मान्यता पूरे देश में है. यहां बड़े-बड़े नेता और अभिनेता भी आते हैं.

वसुंधरा ने भी लिया था आशीर्वाद
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चुनाव प्रचार के दौरान बालमुकुंद आचार्य के पांव छूकर आशीर्वाद भी लिया था. बताया जाता है कि वसुंधरा साधु-संतों का खूब मान-सम्मान करती हैं. बाबा बालमुकुंदाचार्य के लिए भी उनके मन में अपार श्रद्धा और सम्मान है. शायद यही वजह है कि चुनाव प्रचार के दौरान वसुंधरा राजे जब जयपुर में प्रचार करने गईं तो उन्होंने बालमुकुंदाचार्य के पक्ष में वोट करने की अपील की.

The Kalandar Post

Don't miss the Post!

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

close
The Kalandar Post

Don't miss the Post!

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.