सीनियर एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद बने राजस्थान के नए महाधिवक्ता, वसुंधरा राज में रह चुके हैं AAG

सीनियर एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद बने राजस्थान के नए एडवोकेट जनरल, वसुंधरा राज में रह चुके हैं AAG

Advocate General Rajendra Prasad: वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद राजस्थान के नए महाधिवक्ता होंगे. राजस्थान सरकार ने उन्हें प्रदेश का नया एडवोकेट जनरल चुना है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनकी नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. राजेंद्र प्रसाद राजस्थान हाईकोर्ट के जाने माने सीनियर वकील हैं. संवैधानिक, चुनाव, सिविल कॉर्पोरेट और रेवेन्यू सहित जनहित याचिकाओं में उन्हें विशेष महारत हासिल है.

राजेंद्र प्रसाद 4 जून 1962 को नागौर जिले की परबतसर तहसील के रीड गांव में जन्मे. गांव से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद 1981 में बी.कॉम किया. 1985 में उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से LLB की. उन्होंने एलएलबी के साथ सीए भी किया है. 24 अगस्त 1985 को BCR में वकील के रूप में नामांकन कराया. तब से वह राजस्थान हाईकोर्ट प्रैक्टिस में कर रहे हैं. 2023 में सौम्या गुर्जर बनाम राज्य सरकार केस में भी उन्होंने सफलता पाई थी.

राजे के कार्यकाल में अतिरिक्त महाधिवक्ता रह चुके हैं गुप्ता

एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद गुप्ता पूर्व में वसुंधरा राजे के कार्यकाल में प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता (AAG) रह चुके हैं. जनवरी 2014 से जनवरी 2019 तक वह इस पद पर रहे. गुप्ता नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जोधपुर के एकेडमिक मेंबर भी हैं. अब भजनलाल सरकार में उन्हें महाधिवक्ता (एडवोकेट जनरल) के रूप में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

The Kalandar Post

Don't miss the Post!

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

close
The Kalandar Post

Don't miss the Post!

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.